Amazon Mega Discount Upto 70% off Activate Offer !
Clickadu

टोयोटा ने पेश की अपनी चौथी पीढ़ी की हैरियर एसयूवी

Japanese company Toyota has recently officially introduced its fourth generation Harrier SUV. यह कंपनी के TNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो तीसरी पीढ़ी के हैरियर की तुलना में अधिक स्पोर्टी और बेहतर है। कंपनी ने इसके डिजाइन में काफी नए एवं कई बदलाव किए हैं। टोयोटा ने अपने इस कार में पहले से लंबी और ऊंची बोनट, बड़े एयर डैम, क्रोम एलिमेंट्स, स्लिम एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स में काफी बदलाव किए हैं। फिलहाल टोयोटा कंपनी ने भारत में इसकी लॉन्चिंग के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। हालांकि, इसे इस साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। कंपनी ने 1990 में पहली पीढ़ी के हैरियर को लॉन्च किया था। क्या है खास टोयोटा के नए हैरियर में : - टोयोटा के इस नए चौथी पीढ़ी में आपको 12.3 इंच का टचस्क्रीन मिलेगा। केबिन की बात करें तो इसमें 12.3 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो डैशबोर्ड के केंद्र में स्थित है। एसी के लिए टच कंट्रोल भी दिए गए हैं, जिसके नीचे इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन मिलता है। इसमें एक बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें अन्य दोनों डायल हैं। पहले से काफी उन्नत सुविधायों से लैस टोयोटा की इस चौथी पीढ़ी की हैरियर में है कई स्पेशल फीचर्स : - टोयोटा हैरियर कई उन्नत सुविधाओं से लैस है इसके अलावा यह जेबीएल ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक फीचर्स, कंपनी के सेफ्टी सेंस कोलिशन मिटिगेशन सिस्टम, डिजिटल रियर व्यू मिरर सहित कई उन्नत सुविधाओं से लैस है। कंपनी का कहना है कि इसके हाइब्रिड मॉडल में 100V AC / 1,500W का पावर आउटलेट मिलेगा, जिसे कार पावर जनरेटर के रूप में इस्तेमाल करेगी। इंजन भी है दमदार : - टोयोटा के नए हैरियर में इंजन के दो विकल्प होंगे। नई हैरियर में पेट्रोल और हाइब्रिड टू-वे इंजन विकल्प मिलेंगे। दोनों 4 व्हील ड्राइव विकल्प उपलब्ध होंगे।

जापानी कंपनी टोयोटा ने हाल ही में आधिकारिक तौर पर अपनी चौथी पीढ़ी के हैरियर एसयूवी को पेश किया है


Japanese company Toyota has recently officially introduced its fourth generation Harrier SUV.
Toyota 4th Generation Harrier



यह कंपनी के TNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो तीसरी पीढ़ी के हैरियर की तुलना में अधिक स्पोर्टी और बेहतर है। कंपनी ने इसके डिजाइन में काफी नए एवं कई बदलाव किए हैं।


टोयोटा ने अपने इस कार में पहले से लंबी और ऊंची बोनट, बड़े एयर डैम, क्रोम एलिमेंट्स, स्लिम एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स में काफी बदलाव किए हैं। फिलहाल टोयोटा कंपनी ने भारत में इसकी लॉन्चिंग के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। हालांकि, इसे इस साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। कंपनी ने 1990 में पहली पीढ़ी के हैरियर को लॉन्च किया था।



क्या है खास टोयोटा के नए हैरियर में :-



टोयोटा के इस नए चौथी पीढ़ी में आपको 12.3 इंच का टचस्क्रीन मिलेगा।
केबिन की बात करें तो इसमें 12.3 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो डैशबोर्ड के केंद्र में स्थित है। एसी के लिए टच कंट्रोल भी दिए गए हैं, जिसके नीचे इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन मिलता है। इसमें एक बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें अन्य दोनों डायल हैं।


पहले से काफी उन्नत सुविधायों से लैस टोयोटा की इस चौथी पीढ़ी की हैरियर में है कई स्पेशल फीचर्स :-



टोयोटा हैरियर कई उन्नत सुविधाओं से लैस है
इसके अलावा यह जेबीएल ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक फीचर्स, कंपनी के सेफ्टी सेंस कोलिशन मिटिगेशन सिस्टम, डिजिटल रियर व्यू मिरर सहित कई उन्नत सुविधाओं से लैस है। कंपनी का कहना है कि इसके हाइब्रिड मॉडल में 100V AC / 1,500W का पावर आउटलेट मिलेगा, जिसे कार पावर जनरेटर के रूप में इस्तेमाल करेगी।

 इंजन भी है दमदार :-


 टोयोटा के नए हैरियर में इंजन के दो विकल्प होंगे।
नई हैरियर में पेट्रोल और हाइब्रिड टू-वे इंजन विकल्प मिलेंगे। दोनों 4 व्हील ड्राइव विकल्प उपलब्ध होंगे। इसका स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन 4 सिलेंडर यूनिट से लैस होगा। इसमें 171 हॉर्सपावर की ताकत और 207 एनएम का टॉर्क मिलेगा। यह मानक CVT गियरबॉक्स से लैस है।

हाइब्रिड मॉडल के 2 व्हील ड्राइव वेरिएंट में 178 हॉर्सपावर जनरेट करने वाला 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 88kW की इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा। इसमें कुल 218 हॉर्सपावर की शक्ति मिलेगी। जबकि 4 व्हील ड्राइव में एक मूल 40kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, जो रियर एक्सेस को पावर देगी। इसमें कुल 222 हॉर्सपावर की शक्ति मिलेगी। स्टैंडर्ड के तौर पर इसमें CVT गियरबॉक्स भी होगा।

Thanks for Reading: टोयोटा ने पेश की अपनी चौथी पीढ़ी की हैरियर एसयूवी, Sorry, My English is bad:)

Thanks For Reading: टोयोटा ने पेश की अपनी चौथी पीढ़ी की हैरियर एसयूवी, Don't Forget Share , Commnent and Follow Our Site and Keep Reading : Every Reader is Very Important For Me : ) Note: You Can Ask any Questions and Comment on What Topic You Want To Know

एक टिप्पणी भेजें

News
Clickadu
Clickadu
© Know by Text. All rights reserved. Distributed by Pixabin Official